Menu
Your Cart

1 Mukhi Certified Rudraksha Price - 1000/- rs Only.

Blog - Rudraksha

11 Feb 14 मुखी रुद्राक्ष के फायदे और धारण करने की विधि
0 3184
14 मुखी रुद्राक्ष के फायदे और धारण करने की विधि |14 मुखी: इच्छाशक्ति में वृद्धि, मन का संतुलन, शक्ति व  साहस, उत्कृष्टता, जीत और सफलता का प्रतीक हैशासक भगवान:-  हनुमान जी शासक ग्रह:-  मंगलमंत्र:-  ॐ नमः शिवाय ||14 मुखी रुद्राक्ष विभिन्न किस्मों में पाया जाता है, ये सभी किस्म काफी अच्छी होती है लेकिन रुद्राक्ष की सबसे अच्छी, प्रामाणिक और उत्तम किस्म..
02 Feb 2 मुखी रुद्राक्ष लाभ ( 2 Mukhi Rudraksha Benefits)
2 25302
2 मुखी रुद्राक्ष लाभ ( 2 Mukhi Rudraksha Benefits)2 मुखी रुद्राक्ष को भगवान शिव और देवी पार्वती का संयुक्त रूप माना जाता है। इसके किनारों पर दो प्राकृतिक रेखाएँ हैं। प्राचीन पौराणिक कथाओं के अनुसार, भगवान ब्रह्मा ने दोनों देवताओं को इतना करीब आने का आशीर्वाद दिया कि वे एक-दूसरे में पिघल गए। चूंकि रुद्राक्ष भगवान शिव के बहुत करीब है, इसलिए इसे भगवान..
18 Jan 1 se 21 Mukhi Rudraksh benefits
0 3552
1 se 21 Mukhi Rudraksh benefits रुद्राक्ष क्या है?रुद्राक्ष दो शब्दों से मिलकर बना है  रुद्र और अक्ष। रुद्र का अर्थ है जो रोता है जबकि अक्ष में ए (अ) का अर्थ है प्राप्त करना और केश (क्ष) का अर्थ देना है। संक्षेप में, हम कह सकते हैं कि पवित्र बीज का अर्थ वह है जो हमें स्वास्थ्य, खुशी देता है और बुराइयों को दूर करने में मदद करता है। यह नेपाल, इंडोनेश..
03 Dec दरिद्रता से हैं परेशान, तो धारण करे दैवीय गुणों से भरपूर सात मुखी रुद्राक्ष
1 1606
दरिद्रता से हैं परेशान, तो धारण करे दैवीय गुणों से भरपूर सात मुखी रुद्राक्षछात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए दैवीय उपहार स्वरुप हैं 4 मुखी रुद्राक्ष पेंडेंट, जानिए इसके फायदेवैसे तो रुद्राक्ष कई प्रकार के होते है, तथा उनका अपना महत्व होता है। पर क्या आप जानते है, रुद्राक्षों में सात मुखी रुद्राक्ष होता है जो अपने आप में बहुत ही विशेष और प्रभावशाली रु..
03 Dec छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए दैवीय उपहार स्वरुप हैं 4 मुखी रुद्राक्ष पेंडेंट, जानिए इसके फायदे
0 787
छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए दैवीय उपहार स्वरुप हैं 4 मुखी रुद्राक्ष पेंडेंट, जानिए इसके फायदेचार मुखी रुद्राक्ष को चतुर्मुखी रुद्राक्ष भी कहा जाता हैं। चार मुखी रुद्राक्ष की सतह पर चार धारियाँ अर्थात चार मुख होते हैं। इस रुद्राक्ष के अधिपति देवता भगवान ब्रह्मा हैं, जो ब्रह्मांड के निर्माता होने के साथ-साथ ज्ञान और रचनात्मकता के दाता हैं। इस रुद..
01 Dec पेट की बीमारियों से निजात पाने के लिए धारण करें तीन मुखी रुद्राक्ष, जानिए इसके बेमिसाल फायदे
0 1094
पेट की बीमारियों से निजात पाने के लिए धारण करें तीन मुखी रुद्राक्ष, जानिए इसके बेमिसाल फायदेएकमुखी रुद्राक्ष के लाभ जानकार आप हो जायेंगे हैरानतीन मुखी रुद्राक्ष त्रिशक्तियों का प्रतिनिधित्व करता है। तीन मुखी रुद्राक्ष, नाम से ही प्रतीत होता है कि इसमें तीन देवताओं का वास है, ब्रह्मा, विष्णु और महेश को त्रिशक्ति के रूप में पूजा जाता है, तीन मुखी रुद..
01 Dec बंद आय के स्रोत तुरंत खुलवाने और भाग्योदय के लिए शीघ्र ही धारण करें, ग्यारह मुखी रुद्राक्ष
0 907
बंद आय के स्रोत तुरंत खुलवाने और भाग्योदय के लिए शीघ्र ही धारण करें, ग्यारह मुखी रुद्राक्ष ||भगवान शिव का रुद्र रूप है ग्‍यारह मुखी रुद्राक्ष। ग्यारह मुखी रुद्राक्ष को एकादशी रूद्र भी कहा जाता हैं क्योंकि हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए इस रुद्राक्ष धारण किया जाता है, इसमें हनुमान जी की गुणवत्ता, ध्यान, आशीर्वाद और समर्पण पाया जाता हैं। ग्यारह मुख..
28 Nov एकमुखी रुद्राक्ष के लाभ जानकार आप हो जायेंगे हैरान
0 9838
एकमुखी रुद्राक्ष के लाभ जानकार आप हो जायेंगे हैरान गोलाकार और अर्ध चन्द्र जैसा दिखने वाला एकमुखी रुद्राक्ष बहुत ही पवित्र माना जाता है। हालाँकि गोलाकार एक मुखी रुद्राक्ष मिलना बहुत ही दुर्लभ है बाजार में जो गोलाकार एक मुखी रुद्राक्ष मिल रहा है वो सब नकली है। लेकिन आस्था के नाम पर सब कुछ बेचा जा रहा है।  एकमुखी रुद्राक्ष शक्ति, ऊर्जा, सत्य और मोक्ष ..
26 Nov विवाह में हो रहे विलम्ब को दूर करने के लिए और सुखी दाम्पत्य जीवन के लिए धारण करें गौरी शंकर रुद्राक्ष
0 4850
गौरीशंकर (Gauri  Shankar ) रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष की उत्पत्ति, इसके शक्तिशाली फायदे और इसे धारण करने की विधि ?आज हम बात करेंगे, गौरीशंकर रुद्राक्ष क्या है (gauri shankar rudraksha benefits in hindi), इसके अत्यंत लाभकारी फायदे और इसे धारण कैसे करें ?Garbh Gauri Rudraksha: नि:संतान दंपतियों के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं 'गर्भ गौरी रुद्राक्ष'रु..
10 Nov Garbh Gauri Rudraksha: नि:संतान दंपतियों के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं 'गर्भ गौरी  रुद्राक्ष'
0 2269
Garbh Gauri Rudraksha: नि:संतान दंपतियों के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं 'गर्भ गौरी  रुद्राक्ष'रूद्राक्ष भगवान शिव को अतिप्रिय है। यह शिव के नेत्रों से गिरी अश्रु की बूंदों से उत्पन्न् हुआ है इसलिए सर्वत्र पूजनीय और पवित्र है। रूद्राक्ष अनेक मुखों वाले पाए जाते हैं और कुछ विशिष्ट प्रकार के होते हैं। उन्हीं विशिष्ट रूद्राक्षों में से एक है गर्भ गौरी ..
17 Dec पंचमुखी (5 Mukhi) रुद्राक्ष के फायदे, स्वामी ग्रह और  धारण विधि
GemsHub 7 116130
संसार में 5 मुखी रुद्राक्ष को कालाग्नि का रूप कहा गया है। इस रुद्राक्ष पर पांच देवी-देवताओं की कृपा बरसती है और इस वजह से ये रुद्राक्ष बहुत खास माना जाता है। इस रुद्राक्ष को धारण करने से मनुष्‍य के बुरे कर्मों का अंत होता है। 5 मुखी रुद्राक्ष पर भगवान शिव, विष्‍णु, गणेश जी, सूर्य देव और मां दुर्गा की कृपा रहती  है।स्‍वामी ग्रहबृहस्‍पतिईष्‍ट देवताका..
Showing 1 to 11 of 11 (1 Pages)
We use cookies and other similar technologies to improve your browsing experience and the functionality of our site. Privacy Policy.