Menu
Your Cart

1 Mukhi Certified Rudraksha Price - 1000/- rs Only.

Blog

06 Jun पीतांबरी नीलम रत्न धारण करने के ज्योतिषीय लाभ
0 2802
पीतांबरी नीलम  स्टोनपीताम्बरी नीलम एक अनूठा रत्न है जिसके बारे में माना जाता है कि इसमें दो शक्तिशाली रत्न - नीलम (Blue Sapphire ) और पीला पुखराज (Yellow Sapphire ) की संयुक्त ऊर्जा होती है। यह दो रंगों वाला रत्न है जिसके एक तरफ नीला रंग और दूसरी तरफ पीला रंग होता है। ज्योतिष में इन रंगों के अनूठे संयोजन के कारण "सद्भाव स्टोन" या "गंगा-जमुना स्टोन"..
09 Mar जंगली सूअर के दांत का लॉकेट धारण करने के चमत्कारी फायदे और सिद्ध करने की विधि।।
7 40748
जंगली सूअर के दांत का लॉकेट धारण करने के चमत्कारी फायदे और सिद्ध करने की विधि।।शूकर-दन्त ताबीज़ कैसे बनाया जाए, शूकर-दन्त ताबीज़ के फायदे|तंत्र साधना या तांत्रिक क्रिया में बहुत से जानवर के शरीर के अंग इस्तेमाल होते हैं। जैसे की बिल्ली की जेर, जो हमे बिल्ली से मिलती है , उल्लू के नाख़ून, काले हिरन के सींग, शेर के नाख़ून, और सूअर का दांत । तांत्रिक क्रि..
11 Feb 14 मुखी रुद्राक्ष के फायदे और धारण करने की विधि
0 3764
14 मुखी रुद्राक्ष के फायदे और धारण करने की विधि |14 मुखी: इच्छाशक्ति में वृद्धि, मन का संतुलन, शक्ति व  साहस, उत्कृष्टता, जीत और सफलता का प्रतीक हैशासक भगवान:-  हनुमान जी शासक ग्रह:-  मंगलमंत्र:-  ॐ नमः शिवाय ||14 मुखी रुद्राक्ष विभिन्न किस्मों में पाया जाता है, ये सभी किस्म काफी अच्छी होती है लेकिन रुद्राक्ष की सबसे अच्छी, प्रामाणिक और उत्तम किस्म..
08 Feb जानिए, लाजवर्त रत्न धारण करने के चमत्कारिक फायदे (Lajward Stone Benefits)
0 8995
लाजवर्त जिसका एक नाम इंग्लिश में लैपिस लाजुली (Lapis Lazuli )  है।  यह एक उपरत्न है जिसे शनि ग्रह  के रत्न नीलम के उपरत्न रुप में धारण किया जाता है।  ज्योतिष में लाजवर्त की व्याख्या आसमान के सितारों से की जाती है।  इस उपरत्न का रंग गहरा नीला होता है और इस पर  पीले रंग के धब्बे भी पाए जाते हैं जिसे पाइराइट कहते है।  लाजवर्त न केवल ग्रह की शांति हेतु..
07 Dec पारद शिवलिंग (Parad Shivling) क्या होता है? और असली होने की पहचान क्या है ?
0 7306
पारद शिवलिंग (Parad Shivling) क्या होता है? और असली होने की पहचान क्या है ?पारद  शिवलिंग भगवान शिव शंकर जी का एक चमत्कारी शिवलिंग होता है। हमारे शास्त्रों के अनुसार इसे घर पर या अपने कार्यालय मे रखने से धन मे वृद्धि होती है, समाज मे पद-प्रतिष्ठा बढ़ती है और साथ ही जीवन में अपार खुशिया आती है ।पारद शिवलिंग क्या होता है? ( What is Parad Shivling? )पार..
17 Nov पारद/Mercury नंदी (Benefits of Parad Nandi)
0 1204
पारद/Mercury नंदी (Benefits of Parad Nandi)पारद नंदी भगवान नंदी के उपलब्ध सभी रूपों में सबसे शक्तिशाली और प्रभावी रूप है, विशेष रूप से उनका आशीर्वाद पाने के लिए।जब हम नंदी बैल के बारे में बात करते हैं, तो सबसे पहले हमारे मन में यह ख्याल आता है कि वह भगवान शिव का वाहन है ।संस्कृत में, नंदी का अर्थ "खुश", "आनंद" और "संतुष्टि" है। नंदी कैलाश पर्वत के ..
12 Aug ज्योतिष में हीरे का महत्व
0 1254
ज्योतिष में हीरे का महत्वहीरे को लंबे समय से समृद्धि और पवित्रता का प्रतीक माना जाता रहा है। हीरे अपनी चमक और प्रतिभा के कारण अन्य रत्नों से अलग दिखाई देते हैं। इसलिए हीरा एक लड़की का सबसे अच्छा दोस्त और पहला प्यार होता है। किसी को हीरा उपहार में देने से वह तुरंत प्रसन्न और उत्साहित महसूस करता है। यह व्यापक रूप से माना जाता है कि हीरा अपने पहनने वा..
29 Jul कैसे करें असली पारद शिवलिंग की पहचान
0 11181
पारद शिवलिंगआधुनिक समय में शुद्ध किए गए पारा शिवलिंग को चमत्कार, साधना का सर्वोत्तम रूप और सफलता प्राप्त करने का एक अद्भुत मार्ग माना जा सकता है।सोने, चांदी, हीरे के गहनों का प्रयोग सभी करते हैं। मानव शरीर पर इन गहनों का अपना महत्व और प्रभाव है। लेकिन पारा जिसे हम तरल रूप में जानते हैं , अब दशकों की मेहनत के कारण, हमारे पास पारा ठोस रूप में है जो अ..
25 May मैलाकाइट स्टोन के लाभ (Benefits of Malachite Stone)
1 7444
मैलाकाइट स्टोन के लाभ (Benefits of Malachite Stone)मैलाकाइट एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला रत्न है जिसमें एक सुंदर समृद्ध हरा रंग होता है जो पर्यवेक्षकों का ध्यान आकर्षित करता है। मैलाकाइट एक अपारदर्शी हरा रत्न है जिसकी सतह पर बैंड या अंडाकार आकार की संरचनाएं होती हैं जो विभिन्न प्रकार के हरे रंगों में आती हैं। इस रत्न की सुंदरता ने इसे पूरे इत..
20 May स्टार माणिक क्या हैं? और इसके लाभ
1 3133
स्टार माणिक क्या हैं? और इसके लाभ (Star Ruby Benefits)स्टार रूबी  रूबी रतन की एक दुर्लभ किस्म है। ये शानदार रत्न एक तेज छह-किरणों वाले तारे को प्रदर्शित करते हैं जो बाद वाले को स्थानांतरित करने पर जादुई रूप से मणि की सतह पर सरकते हुए प्रतीत होते हैं। यह एक ऑप्टिकल घटना के कारण होता है जिसे "एस्टरिज्म" कहा जाता है। तारा सबसे अच्छा तब दिखाई देता है ज..
16 May कटेला रत्न (Amethyst Gemstone )
1 2371
कटेला रत्न (Amethyst Gemstone )कटेला (Amethyst Gemstone ) पत्थर एक प्रतिष्ठित रत्न है जो अपने अनूठे रंग और अन्य रत्नों में बारीक कटौती के लिए जाना जाता है। यह खनिज क्वार्ट्ज परिवार से संबंधित एक अर्ध-कीमती रत्न है जिसका वैदिक ज्योतिष से गहरा संबंध है। हीरे के विपरीत, इसमें चमक, तेज किनारों के साथ प्राकृतिक पारदर्शिता, कठोरता, खरोंच का प्रतिरोध, और ..
13 May ओपल रत्न आपके लिए क्यों महत्वपूर्ण है?
1 2653
ओपल रत्न (Opal Stone)ओपल रत्न आपके लिए क्यों महत्वपूर्ण है?ओपल रत्न एक ऐसा रत्न है जो ज्योतिषियों द्वारा उन लोगों को सुझाया जाता है जो अपने जीवन में बहुत संघर्ष और चरम समस्याओं का सामना कर रहे हैं। इस पत्थर में हीरे के समान ही विशेषताएं हैं और यह तुला राशि से जुड़ा है और यह अक्टूबर में जन्म लेने वाले लोगो का रत्न है। 'ओपल' शब्द का शाब्दिक अर्थ है '..
Showing 1 to 12 of 55 (5 Pages)
We use cookies and other similar technologies to improve your browsing experience and the functionality of our site. Privacy Policy.