Menu
Your Cart

1 Mukhi Certified Rudraksha Price - 650/- rs Only.

Blog

25 May मैलाकाइट स्टोन के लाभ (Benefits of Malachite Stone)
0 34
मैलाकाइट स्टोन के लाभ (Benefits of Malachite Stone)मैलाकाइट एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला रत्न है जिसमें एक सुंदर समृद्ध हरा रंग होता है जो पर्यवेक्षकों का ध्यान आकर्षित करता है। मैलाकाइट एक अपारदर्शी हरा रत्न है जिसकी सतह पर बैंड या अंडाकार आकार की संरचनाएं होती हैं जो विभिन्न प्रकार के हरे रंगों में आती हैं। इस रत्न की सुंदरता ने इसे पूरे इत..
20 May स्टार माणिक क्या हैं? और इसके लाभ
0 122
स्टार माणिक क्या हैं? और इसके लाभ (Star Ruby Benefits)स्टार रूबी  रूबी रतन की एक दुर्लभ किस्म है। ये शानदार रत्न एक तेज छह-किरणों वाले तारे को प्रदर्शित करते हैं जो बाद वाले को स्थानांतरित करने पर जादुई रूप से मणि की सतह पर सरकते हुए प्रतीत होते हैं। यह एक ऑप्टिकल घटना के कारण होता है जिसे "एस्टरिज्म" कहा जाता है। तारा सबसे अच्छा तब दिखाई देता है ज..
16 May कटेला रत्न (Amethyst Gemstone )
0 61
कटेला रत्न (Amethyst Gemstone )कटेला (Amethyst Gemstone ) पत्थर एक प्रतिष्ठित रत्न है जो अपने अनूठे रंग और अन्य रत्नों में बारीक कटौती के लिए जाना जाता है। यह खनिज क्वार्ट्ज परिवार से संबंधित एक अर्ध-कीमती रत्न है जिसका वैदिक ज्योतिष से गहरा संबंध है। हीरे के विपरीत, इसमें चमक, तेज किनारों के साथ प्राकृतिक पारदर्शिता, कठोरता, खरोंच का प्रतिरोध, और ..
13 May ओपल रत्न आपके लिए क्यों महत्वपूर्ण है?
0 161
ओपल रत्न (Opal Stone)ओपल रत्न आपके लिए क्यों महत्वपूर्ण है?ओपल रत्न एक ऐसा रत्न है जो ज्योतिषियों द्वारा उन लोगों को सुझाया जाता है जो अपने जीवन में बहुत संघर्ष और चरम समस्याओं का सामना कर रहे हैं। इस पत्थर में हीरे के समान ही विशेषताएं हैं और यह तुला राशि से जुड़ा है और यह अक्टूबर में जन्म लेने वाले लोगो का रत्न है। 'ओपल' शब्द का शाब्दिक अर्थ है '..
12 May शुक्र ग्रह के लिए रत्न
0 72
शुक्र ग्रह के लिए रत्न (Gemstone for venus planet)भारतीय ज्योतिष के अनुसार, शुक्र ग्रह सौर मंडल के अन्य ग्रहों में सबसे आश्चर्यजनक के रूप में जाना जाता है,  है। शुक्र मुख्य रूप से मानवीय इच्छाओं और झुकावों का प्रतिनिधित्व करता है। यह अमीरों और सुंदरियों का स्वामी माना जाता है, जो उन्हें जीवन भर आराम और विलासिता प्रदान करता है।कुंडली में एक अच्छा शु..
06 May स्फटिक श्री यंत्र के लाभ और इसका मूल्य
0 104
श्री विद्या की पूजा भारत में अति प्राचीन काल से ही प्रचलित रही है। आदि शंकराचार्य के शिक्षक स्वामी ग्वारपद श्री विद्या के उपासक थे। उन्होंने श्री विद्या की पूजा में शंकर को दीक्षित किया और शंकर ने इस विषय पर एक बहुत ही ज्ञानवर्धक पुस्तक लिखी, जिसे सौंदर्य लाहिड़ी कहा जाता है। श्री विद्या की पूजा शाक्तों, वेदांताचार्यों, वैष्णवों और शैवों के बीच लोक..
27 Apr अक्षय तृतीया पर क्यों खरीदा जाता है सोना
0 133
अक्षय तृतीया (Akshay Tritiya)अक्षय तृतीया, जिसे आखा तीज के नाम से भी जाना जाता है, हिंदुओं के लिए सबसे शुभ दिनों में से एक माना जाता है। 'अक्षय' शब्द का शाब्दिक अर्थ है 'जिसका कोई अंत नहीं है या जो कम नहीं हो सकता'। और 'तृतीया' वैशाख शुक्ल पक्ष के महीने के तीसरे दिन को संदर्भित करता है। यह दिन वैशाख के हिंदू महीने के उज्ज्वल चंद्र पखवाड़े के तीसरे ..
24 Apr क्या रत्न एक्सपायरी डेट के साथ आते हैं? (Gemstones expire with time)
0 336
क्या रत्न एक्सपायरी डेट के साथ आते हैं? (Gemstones expire with time)भाग्य के पक्ष में आने पर आज की दुनिया में रत्न काफी लोकप्रिय हैं। प्राचीन काल और मध्य युग में लोग मानते थे कि रत्नों में कुछ चमत्कारी शक्तियां हो सकती हैं जो आपके जीवन को जबरदस्त रूप से प्रभावित कर सकती हैं। लेकिन विशिष्ट अवधि के लिए रत्न या भाग्य रत्न पहनना बिल्कुल भी चलन में नहीं..
16 Apr अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपनी राशि
1 123
अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए अपनी राशिज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में चंद्र ग्रह की स्थिति के अनुसार राशि का निर्धारण होता है। आइए हम आपको बताते हैं कि आपके नाम के पहले अक्षर के अनुसार आपकी राशि कौन सी है।नीचे कुछ उदाहरण दिए गए हैं, उन्हें विस्तार से जानने के लिए पढ़ें:-मेष :- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि को प्रथम राशि माना गया है। जि..
16 Apr भाग्योदय के लिए नवग्रह और उनसे जुड़े रत्न और उन्हें सिद्ध करने के मंत्र
0 143
भाग्योदय के लिए नवग्रह और उनसे जुड़े रत्न और उन्हें सिद्ध करने के मंत्र नवरत्न/नौ रत्न- का परिचय और उनकी ग्रह शक्तियाँ।प्राचीन वैदिक शास्त्रों और शिक्षाओं ने नकारात्मक कर्म जीवन मानचित्र को बदलने और बाधाओं को दूर करने और जीवन में खुशी और पूर्ति की भावना के साथ उभरने के लिए रत्नों या रत्नों को 6 मार्गों में से एक के रूप में वर्णित किया है। वेदिक रत्न..
14 Apr ज्योतिष में शुक्र ग्रह का प्रभाव  (Venus Planet)
0 138
ज्योतिष में शुक्र ग्रह का प्रभाव  (Venus Planet)शुक्र ग्रह वृष और तुला राशि का स्वामी है। यह ग्रह प्यार, सेक्स, शादी, नृत्य, संगीत, हर संभव चीज में सुंदरता की तलाश के बारे में है। यह आपको आपके जीवन में आनंद पाने का तरीका, आपका स्वाद, आपके शौक, आपका आनंद और उन सभी चीजों को बताता है जो आपके जीवन में खुशी लाती हैं। शुक्र प्रेम की देवी हैं। यह आपकी भाव..
11 Apr सफेद पुखराज धारण करने के ज्योतिषीय लाभ (Benefits of White Sapphire)
0 190
सफेद पुखराज धारण करने के ज्योतिषीय लाभ (Benefits of White Sapphire)सफेद पुखराज एक बहुत ही महत्वपूर्ण रत्न है जिसे शुक्र द्वारा शासित लोग धारण कर सकते हैं। यदि आप शुक्र या शुक्र द्वारा शासित महीनों में पैदा हुए हैं, तो आप निश्चित रूप से प्राकृतिक सफेद पुखराज रत्न पहन सकते हैं, जो पारंपरिक रूप से हीरे को दिए गए सभी लाभों को प्राप्त करने के लिए है।इसी..
Showing 1 to 12 of 47 (4 Pages)
We use cookies and other similar technologies to improve your browsing experience and the functionality of our site. Privacy Policy.