सोमवार के दिन ये उपाय करने से वैवाहिक जीवन में आएगी खुशहाली, दूर होगी हर परेशानी

पेट की बीमारियों से निजात पाने के लिए धारण करें तीन मुखी रुद्राक्ष, जानिए इसके बेमिसाल फायदे


शास्‍त्रों में भगवान शिव को प्रसन्‍न करने और उनकी कृपा पाने का एक सबसे सरल उपाय बताया गया है। मान्‍यता है कि रुद्राक्ष धारण करने से भगवान शिव उस व्‍यक्‍ति की सदा रक्षा करते हैं।
तेरह मुखी रुद्राक्ष धारण करने वाले व्‍यक्‍ति को और भी कई तरह के फायदे होते हैं। तेरह रत्‍न धारण करने से भी तेरह मुखी रुद्राक्ष जितना फल नहीं मिल पाता है। तेरह मुखी रुद्राक्ष को स्‍वर्ग के राजा इंद्र का स्‍वरूप माना गया है। कई ग्रंथों में इस बात का विवरण मिलता है कि स्‍वर्ग का शासन पुन: पाने में भगवान इंद्र पर तेरह मुखी रुद्राक्ष का ही प्रभाव था।

इस रुद्राक्ष पर कामदेव की भी विशेष कृपा होती है। इंद्र देव, कामदेव और भगवान शिव की कृपा पाने का यह सबसे उत्‍तम और सरल उपाय है।  सिद्धि साधना में भी तेरह मुखी रुद्राक्ष को उत्तम माना गया है। कामदेव की कृपा होने के कारण प्रेम  और गृहस्‍थ सुख की इच्‍छा रखने वाले लोगों को ये रुद्राक्ष अवश्‍य धारण करना चाहिए।


तेरह मुखी रुद्राक्ष के लाभ (BENEFITS OF THIRTEEN FACE RUDRAKSHA)

बंद आय के स्रोत तुरंत खुलवाने और भाग्योदय के लिए शीघ्र ही धारण करें, ग्यारह मुखी रुद्राक्ष


कामदेव से संबंधित होने के कारण ये रुद्राक्ष वैवाहिक जीवन के लिए अति उत्‍तम होता है। जिन लोगों के वैवाहिक जीवन में मनमुटाव चल रहा है या जो वैवाहिक सुख नहीं ले पा रहे हैं उन्‍हें  13/तेरह मुखी रुद्राक्ष धारण कारनमा चाहिए। 


संतान प्राप्‍ति का वरदान


ये रुद्राक्ष निसंतान दंपत्तियों को संतान प्राप्‍ति का आशीर्वाद प्रदान करता है। अगर किसी भी कारण आपको संतान प्राप्‍ति में मुश्किलें आ रही हैं तो आपको  13/तेरह मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। भगवान शिव की कृपा से शीघ्र ही आपको स्‍वस्‍थ और उत्तम संतान की प्राप्‍ति होगी।


तुला राशि वाले जरूर करें धारण


तुला राशि के लिए  13/तेरह मुखी रुद्राक्ष लाभदायक होता है। तुला राशि का स्‍वामी है शुक्र ग्रह और शुक्र ग्रह का संबंध तेरह मुखी रुद्राक्ष से होता है। अगर तुला राशि के लोग अपने स्‍वामी ग्रह की कृपा पाना चाहते हैं तो उन्‍हें ये रुद्राख अवश्‍य धारण करना चाहिए।


प्रेम की परेशानियां करे दूर


यदि आप किसी से प्रेम करते हैं और उसे पाना चाहते हैं तो 13/तेरह मुखी रुद्राक्ष आपका यह काम कर सकता है। ये रुद्राक्ष वशीकरण का सकारात्‍मक तरीका है।


स्‍वभाव में सकारात्‍मक बदलाव

इस रुद्राक्ष को धारण करने से व्‍यक्‍ति का मन निर्मल और दया से भर जाता है। मानसिक अवरोध या अन्‍य किसी तरह के बुरे विचार मन से दूर होने लगते हैं। इस रुद्राक्ष के प्रभाव में जातक को अपने परिवार का साथ भी प्राप्‍त होता है।


तेरह मुखी रुद्राक्ष की धारण विधि 

एकमुखी रुद्राक्ष के लाभ जानकार आप हो जायेंगे हैरान


रविवार, सोमवार अथवा शिवरात्रि के दिन रुद्राक्ष को धारण करना शुभ होता है।

प्रातःकाल में नहा धो कर पूजा स्थान पर बेथ जाये और रुद्राक्ष धारण करने से पूर्व एक कटोरी में  गंगाजल, दूध, देसी घी, शहद और मिश्री को घोल ले और उसमे रुद्राक्ष को रख दे।  ये मिश्रण की मात्रा इतनी हो की रुद्राक्ष उसमे डूब जाये और  “ॐ ह्रीं नमः” मंत्र का 1100 बार  जाप करें। नियमित “ॐ नमः शिवाय” मंत्र की पांच माला का  जाप करने से सभी पापों से मुक्ति मिलती है। नियमानुसार इस रुद्राक्ष को धारण करने से इससे संबंधित संपूर्ण फल प्राप्‍त होते हैं।

विवाह में हो रहे विलम्ब को दूर करने के लिए और सुखी दाम्पत्य जीवन के लिए धारण करें गौरी शंकर रुद्राक्ष



कहां से लें 

 13/तेरह मुखी रुद्राक्ष आप हमारी वेबसाइट से ले सकते है जिसका लिंक नीचे दिया गया है।  हमारे यहाँ सभी रुद्राक्ष लैब सर्टिफाइड मिलते है और उनको बड़ी ही सुरक्षा के साथ आप तक पहुंचाया जाता है |

Website:- https://gemshub.in/rudraksha/11-to-14-mukhi-nepali-rudraksha/13mukhi-nepali-rudraksha