पारद/Mercury नंदी (Benefits of Parad Nandi)


पारद नंदी भगवान नंदी के उपलब्ध सभी रूपों में सबसे शक्तिशाली और प्रभावी रूप है, विशेष रूप से उनका आशीर्वाद पाने के लिए।

जब हम नंदी बैल के बारे में बात करते हैं, तो सबसे पहले हमारे मन में यह ख्याल आता है कि वह भगवान शिव का वाहन है ।



संस्कृत में, नंदी का अर्थ "खुश", "आनंद" और "संतुष्टि" है। नंदी कैलाश पर्वत के रक्षक के रूप में भी कार्य करते हैं। नंदी में जबरदस्त गुण हैं और यह भी जानता है कि देवों और दानवों के बीच युद्ध में कैसे लड़ना है। यहां तक ​​कि भगवान शिव के पुत्र भगवान कार्तिक, जो एक महान योद्धा थे, ने नंदी से ही युद्ध करना सीखा।

Buy Parad Shivling

Buy Pure Parad


उपरोक्त गुणों के कारण, भगवान शिव के सभी भक्त भगवान नंदी का भी आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि नंदी भगवान शिव से सीधे जुड़ने का सबसे अच्छा तरीका है।


यहां gemshub.in पर, हम आपको भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका यानी आपके लिए पारद नंदी प्रतिमा प्रस्तुत कर रहे हैं, जिसका अपने आप में  बहुत अधिक महत्वपूर्ण मूल्य है क्योंकि पारद एक विशेष और दिव्य धातु है। पारद नंदी में अपार शक्ति, स्थिरता और सकारात्मक ऊर्जा है।



भगवान शिव के सीधे संचारक के रूप में नंदी के पीछे एक कहानी:


हम सभी ने पहले ही देखा है कि लोग नंदी के कानों में मंद ध्वनी में प्रार्थना और अपनी इच्छा बताते  हैं। इस ट्रेंड के पीछे एक बड़ी दिलचस्प कहानी है. एक बार देवी पार्वती की याददाश्त चली गई। इससे भगवान शिव बहुत तनाव में थे। फिर, इससे उबरने के लिए उन्होंने देवी पार्वती के साथ ध्यान शुरू करने का फैसला किया। उस समय, नंदी जी ने भी इस ध्यान का हिस्सा बनने का फैसला किया क्योंकि वह अपने भगवान को अकेला नहीं छोड़ना चाहते थे और भगवान शिव के सामने बैठे थे। अपने भगवान के प्रति उनके समर्पण और भक्ति के इस रूप के कारण, नंदी की मूर्ति को हर मंदिर में भगवान शिव की मूर्ति के सामने रखा जाता है।


ध्यान प्रक्रिया की इस घटना के दौरान भगवान शिव के दुश्मन और प्रतिद्वंद्वी जालंधर ने माता पार्वती का अपहरण कर लिया। चूंकि भगवान शिव गहरे ध्यान में थे, इसलिए उन्हें इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जानकारी नहीं थी। अन्य सभी देवता डर गए और समझ नहीं पाए कि भगवान शिव को इस घटना के बारे में कैसे बताया जाए क्योंकि वे ध्यान में थे। भगवान शिव को उनके ध्यान से जगाने के लिए, सभी देवताओं ने भगवान शिव को इसकी सूचना देने के लिए भगवान गणेश जी को चुनने का फैसला किया। लेकिन भगवान गणेश जी असफल रहे। तब भगवान गणेश जी ने नंदी जी को भगवान शिव के सामने बैठे देखा, उन्होंने शिव को अपने ध्यान से जगाने का उपाय ढूंढा। उन्होंने नंदी जी के कानों में वह सारी जानकारी फुसफुसाई जो वह भगवान शिव को बताना चाहते थे। नंदी जी ने भगवान गणेश से जो कुछ भी सुना, उसे भगवान शिव को बता दिया। सुनकर भगवान शिव गहरे ध्यान से बाहर आ गए। इस घटना के बाद यह सिद्ध हुआ कि जब भी हम नंदी जी के कान में कुछ कहते हैं तो वह सीधे भगवान शिव तक पहुंच जाता है। भगवान शिव उन सभी को सुनते हैं और सभी की इच्छाओं और प्रार्थनाओं को पूरा करते हैं।

10 फायदे जिनकी वजह से रोजाना करना चाहिए सेक्स | 10 Major Benefits of Sex

उपरोक्त तथ्यों को जानने के बाद, हम यहां gemshub.in पर आपको पारद नंदी की मूर्ति उप्लब्ध कराते है, जो सकारात्मक ऊर्जा, खुशी, संतुष्टि और आपके आस-पास अच्छे वातावरण की स्थिरता जैसे महत्वपूर्ण मूल्यों के साथ आती है। इस पारद नंदी को आप अपने पूजा स्थान में भगवान शिव की प्रतिमा के सामने स्थापित करने से जीवन के हर क्षेत्र में उत्तम फल मिलता है। gemshub.in पर हम  100% शुद्ध पारे के उत्पाद उप्लब्ध करते हैं। हम आशा करते हैं, कि नंदी जी, आपके घर आएंगे और आपके परिवार को आशीर्वाद देंगे।